फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों पर रहेगी रोक, जानें पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली में होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन के चलते डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के निर्देश पर फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की सुविधा के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के मुताबिक 7 सितंबर मध्यरात्रि 12 बजे से 10 सितंबर मध्यरात्रि 12 बजे तक फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले सभी भारी तथा हल्के कमर्शियल वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी.

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहन जैसे सब्जी , फ्रूट, दूध-राशन , सीएनजी-लपीजी गैस वाहन खाद्य सामग्री, चिकित्सा से संबंधित वाहन, अखबार वितरण इत्यादि वाहनों की आवाजाही रोजमर्रा की तरह रहेगी. इन सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों के आवागमन में कोई बदलाव नहीं होगा.

दिल्ली में 8 सितंबर से 10 सितंबर तक होने वाले ‘जी- 20 शिखर सम्मेलन’ के चलते फरीदाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाले मथुरा हाईवे NH-19 और अन्य रास्तों पर भारी तथा कमर्शियल वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले सभी बॉर्डर पॉइंट पर नाका लगाकर निगरानी रखी जाएगी.

पुलिस ने रोजमर्रा की तरह दिल्ली व फरीदाबाद के विभिन्न कार्यालय सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में कार्यरत व निजी काम से जाने वाले व्यक्ति अधिक से अधिक मेट्रो का प्रयोग करने और असुविधा से बचने के लिए अपने निजी वाहनों का प्रयोग कम करने की सलाह दी है.

मेट्रो और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें
एडवाइजरी के मुताबिक, बदरपुर, पहलादपुर, शूटिंग रेंज, मांगर , डेरा फतेहपुर बाईपास, जैतपुर, दुर्गा बिल्डर से सटे दिल्ली के सभी सीमावर्ती इलाकों और दिल्ली की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. नाके लगाकर लगातार निगरानी रखी जाएगी. एडवाइजरी की उल्लंगना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पलवल से आने वाले सभी हल्के व भारी कमर्शियल वाहन चालक अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग केजीपी या फिर केएमपी का उपयोग कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment